हरियाणा: कोरोना के चलते रक्षाबंधन पर बहनों के फ्री सफर पर पाबन्दी

चंडीगढ़, सौरव सारसर। हरियाणा सरकार की तरफ से रक्षाबंधन पर हर साल दी जाने वाली फ्री बस यात्रा सुविधा इस बार हरियाणा में बहनों को नहीं जाएगी। इस साल कोरोना के चलते प्रदेश सरकार ने हरियाणा में बहनों को बसों में फ्री यात्रा करने की सुविधा न देने का फैसला लिया है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे है, इसके चलते केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बहनों को इस बार रोडवेज में फ्री सफर की सुविधा नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, इस बार सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना है, जिसके चलते बसों में फ्री सफर की सुविधा को इजाज़त नहीं दी गई है।
आपको बता दे की पिछले 14 साल में ये पहेली बार होगा। जब रक्षाबंधन पर बहने हरियाणा रोवेज में फ्री यात्रा नहीं कर पाएंगी। पिछले 14 सालों से लगातार हरियाणा सरकार और हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से रक्षाबंधन पर बहनों को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी जाती है। इसमें महिलाओं के साथ बच्चों को भी फ्री यात्रा करने की सुविधा मिलती है। इस फैसले का शुभारंभ तत्कालीन मुख्मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया था। परिवहन विभाग में फिलहाल सोशल डिस्तेंसिंग का पालन करते हुए 30 सवारियों के बैठने की व्यवसथा की जा रही है। वहीं कई इलाकों में बहुत कम बसें सड़कों पर उतर पाई है। जिसके कारण विभाग को करोड़ों रूपयों का घाटा हो रहा है।
वहीं हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन ने सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए फ्री यात्रा सुविधा देने की मांग की है। साथ ही घाटा पूरा करने के लिए सरकार से 850 करोड़ रुपये का पैकेज देने की भी मांग की गई है। यूनियन का कहना है कि सरकार का कदम महिला विरोधी है। रक्षाबंधन के त्यौहार पर महिलाओं के लिए फ्री यात्रा सुविधा जारी रखी जाए।

4 टिप्पणियाँ

और नया पुराने

Advertisement

Put your ad code here