UP: बॉयफ्रेंड के साथ रह रही युवती की हत्या की सजा काट रहे पिता और भाई

लखनऊ, सौरव सारसर। यूपी की अमरोहा पुलिस ने शुक्रवार को 20 साल की कमलेश को खोज निकाला, जिसकी हत्या के आरोप में उसके पिता, भाई और एक रिश्तेदार पिछले 1 साल से जेल में सजा काट रहे है। दरअसल आदमपुर पुलिस को जानकारी मिली थी, कि पिछले साल फरवरी से लापता कमलेश अपने बॉयफ्रेंड राकेश सैनी के साथ उसके घर में रह रही है। इसके बाद शुक्रवार को पुलिस पोरवा गांव स्थित राकेश के घर पहुंची और महिला से पूछताछ की। पूछताछ में महिला ने कुबूल किया कि वह ही कमलेश है। और अपनी मर्जी से अपने बॉयफ्रेंड के साथ यहां आई है। पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर, उसे अस्पताल में भर्ती कराया। वह 5 महीने की गर्भवती है। और उसका 1 साल का बच्चा भी है।
  जिसके बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच अधिकारी, इन्स्पेक्टर अशोक कुमार शर्मा के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश देते हुए अशोक शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। और अडिशनल एसपी अजय प्रताप सिंह को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है।

ये है पूरा मामला

ये मामला 6 फरवरी 2019 का है। आदमपुर थाना इलाके के मलकपुर गांव के रहने वाले राकेश कुमार ने अपनी बेटी कमलेश के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। और 5 लोगों पर अपहरण का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने मामले में दो आरोपियों होराम सिंह और उसके भाई हरफूल सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। 
  इसके बाद कुछ महीनों तक कमलेश का पता नहीं चल सका और मामला आदमपुर पुलिस चौकी के एसएचओ अशोक कुमार शर्मा को सौंप दिया गया। जिन्होंने इस पूरे मामले का एंगल बदल दिया और दिसंबर 2019 में युवती के पिता सुरेश कुमार, उनके बेटे रूपकिशोर और एक अन्य रिश्तेदार देवेंद्र पर युवती की हत्या का आरोप लगाया। इन तीनों को पुलिस ने युवती की हत्या कर नदी में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया था। और युवती के कपड़े, चप्पल और एक देसी पिस्तौल बरामद किए जाने का भी डाका किया था।

फिलहाल मामले की जांच कर रही अमरोहा पुलिस ने कहा है। हम युवती के बयान को  रिकॉर्ड करेंगे और अदालत को एक आवेदन भेजेंगे जिसमें अनुरोध किया जाएगा, कि कमलेश के पिता, भाई और रिश्तेदार - जेल से रिहा किए जाएं।

-TCN News

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Advertisement

Put your ad code here